10 जनवरी को Vivo स्मार्टफोन्स की दुनिया में एक नया बदलाव लाने वाली है

0
162

हम बेज़ेल लेस डिवाइसेज़ के युग में प्रवेश कर चुके हैं, और इसके साथ निर्माता फिंगरप्रिंट सेंसर को कहां रखे? इस सवाल का जवाब देते हुवे कुछ दिन पहले सिनैपेटिक्स ने ‘ऑप्टिकल इन-फिंगरप्रिंट सेंसर’ की स्पष्ट आईडी एफएस 9500 परिवार की घोषणा की थी.

बाद में यह अनुमान लगाया गया कि Vivo एक अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ एक स्मार्टफोन प्रदर्शित करने वाली पहली कंपनी होगी. और ठीक ऐसा ही होने जा रहा है, कंपनीने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि यह 10 जनवरी 2018 को CES में एक नई फिंगरप्रिंट सेंसर तकनीक के साथ एक डिवाइस का प्रदर्शन करेगा. कंपनी ने हाल ही में अपनी वेबसाइट में एक फोटो अपलोड की है:

अनुमान है कि सिनैपटिक्स के क्लियर आईडी एफएस 9500 तकनीक का इस्तेमाल विवो के आने वाले डिवाइस में  किया जायेगा, कहा जा रहा है की ये तकनीक सुपर फास्ट टिकाऊ होगी. सेंसर गीली, शुष्क और ठंडी उंगलियों के निशान के समान काम करेगी. ये सेंसर स्क्रीन के निचे दिया होगा जो ECC authentication और AES encryption के साथ आयेगा. यह आईडी न केवल टिकाऊ है बल्कि पारंपरिक फिंगरप्रिंट सेंसर से भी अधिक सुरक्षित होगा.

यह भी पढ़े: CES 2018 में सोनी ने लोंच किये तीन नये दमदार स्मार्टफोन्स, जाने फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

पिछले हफ्ते, 3 सी प्रमाणन वेबसाइट पर एक सूची थी, जिसपे Vivo X20 Plus UD के नाम से एक नई डिवाइस थी। ऐसा माना जाता है कि यह वही डिवाइस है जो कि Vivo CES 2018 में दिखाएगा, जहां “UD” का अर्थ “Under Display” निकला जा रहा है.

कयास यही लगाये जा रहे है की जो नया फ़ोन आने वाला है उसके फीचर्स Vivo के X20 Plus जैसे ही होंगे. X20 Plus में 6.43 इंच का बेज़ेल लेस डिस्प्ले दिया हुवा है और 3905 mAh की बैटरी दी गई है. साथ ही Snapdragon 660 प्रोसेसर दिया गया है 3 और 4 GB की RAM के साथ.

उम्मीद करते है आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो,

सोशल मीडिया में करे हमें फॉलो:

Facebook:  https://www.facebook.com/aru4umedia

Twitter:  https://twitter.com/aru4umedia

Instagram: https://www.instagram.com/aru4umedia/

 

Thank You And Stay Connected My Friends.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here